बिना परीक्षा की ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती निकली 2020

रेलवे द्वारा लॉकडाउन के समय में फिर से नई भर्ती निकल दी गई है। यह भर्ती ईस्ट कोस्ट रेलवे में निकली गई हैं, जिसमें 550 से ज्यादा पदों पर भर्ती होगी।

इस रेलवे की इस भर्ती की सबसे ख़ास बात यह की अगर आपके पास योग्यता है तो आप बिना किसी परीक्षा के नौकरी पा सकते है। कोरोना वायरस के कारण अभी किसी भी प्रकार के एग्जाम लेना संभव नहीं है इसलिए यह भर्ती केवल योग्यता के आधार पर होगी।

पदों की जानकारी


1.
कॉन्ट्रैक्ट मेडिकल प्रैक्टिशनर (GDMO)
102 पद
2.
नर्सिंग सुपरिटेंडेंट
255 पद
3.
फार्मासिस्ट
51 पद
4.
ड्रेसर / ओटीए / हॉस्पिटल अटेंडेंट
255 पद

योग्यता – Qualification

  • नर्सिंग सुपरिटेंडेंट जिसके लिए 255 पद है इसके लिए आपको बीएससी नर्सिंग / जेनरल नर्सिंग / मिडवाइफरी इसमें से किसी एक का तीन साल का कोर्स होना चाहिए। आपकी उम्र 20 से 38 साल तक होना चाहिए। (*आरक्षण आयु में छूट)
  • फार्मासिस्ट - विज्ञान विषय (Science Subject) के साथ 12वीं पास होना चाहिए। साथ ही मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से फार्मेसी में डिप्लोमा होना जरूरी है। आपकी उम्र 20 से 35 साल तक हो। (*आरक्षण आयु में छूट)
  • ड्रेसर / ओटीए / हॉस्पिटल अटेंडेंट - किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं पास होना चाहिए और आपकी उम्र 18 से 33 साल तक होना चाहिए। (*आरक्षण आयु में छूट)

नोट:- उम्र 01 मई 2020 तक

ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती पद वेतन

ईस्ट कोस्ट रेलवे भर्ती नर्सिंग अधीक्षक और अन्य पद वेतन GDMO – 75,000 रु. (HRA और परिवहन भत्ता सहित)

आवेदन – Application

East Coast Railway Paramedical Staff Recruitment Notification

ईस्ट कोस्ट रेलवे की भर्ती के लिए आप इसके नोटिफिकेशन में दिए गया डॉक्यूमेंट को आप तारीख 22 मई 2020 तक इसकी ऑफिशियल ईमेल आईडी srdmohkur@gmail.com पर भेजें।

आवेदन करने के लिए आप नीचे दी गई लिंक पर क्लीक करके East Coast Railway की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते है या यहाँ से ही सीधे नोटिफिकेशन Pdf को डाउनलोड कर सकते हैं।

East Coast Railway की ऑफिसियल वेबसाइट – https://eastcoastrail.indianrailways.gov.in/
East Coast Railway Paramedical Staff Recruitment Notification - Download